Civil Service Cricket Club Pitch Report in Hindi: जानिए सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब स्टॉर्मॉन्ट पिच का मिज़ाज़ मिजाज, बल्लेबाज या गेंदबाज मैदान पर किसका होगा राज

Civil Service Cricket Club Pitch Report in Hindi: सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब एक खेल का मैदान है जो स्टॉर्मॉन्ट, बेलफ़ास्ट आयरलैंड में है। इस मैदान को स्टॉर्मॉन्ट (Stormont) स्टेडियम के नाम से भी जाना है। अगर इसकी क्षमता की बात की जाए तो सिर्फ 6000 है। अगर आप इस मैदान की डिटेल पिच रिपोर्ट तलाश कर रहे है तो आप बिलकुल सही वेबसाइट पर आए है यहां पर आपको सभी मैदान की पिच रिपोर्ट सभी रिकॉर्ड के साथ मिल जाएगी।

Civil Service Cricket Club Pitch Report

इस मैदान पर पेसर या स्पिनर किसे ज्यादा विकेट मिलते है सबसे पहले इसके बारे में जान लेते है। सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब की पिच पर पेसर और स्पिनर दोनों को ही अच्छी मदद मिलती है। अगर पिछले 10 मैच को देखा जाए तो पेसर ने 52% और स्पिनर ने 48% विकेट लिए है।

Civil Service Cricket Club Batting or Bowling Pitch

सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब की पिच बल्लेबाज या गेंदबाज़ों की है अब ये भी देख लेते है क्योंकि इससे पिच के बारे में बहुत कुछ पता चल जाता है। इस मैदान की पिच गेंदबाज़ों के लिए अच्छी है यानी कि उन्हें बल्लेबाजों के मुकाबले बहुत अच्छी मदद मिलती है। इस मैदान पर छोटे ही स्कोर देखने को मिलते है। महिला T20 मैच में पहली पारी का औसत स्कोर 114 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 86 रन बना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Civil Service Cricket Club Highest and Lowest Score

Womens T20: इस मैदान पर कम और ज्यादा कितना स्कोर बन सकता है अब इसके बारे में जानते है। महिला मैच में इस मैदान पर अभी तक का उच्च्तम स्कोर 137 रन बना है जिसे आयरलैंड ने स्कॉटलैंड के खिलाफ बनाया है। वहीं सबसे कम स्कोर 76 रन बना है जिसे स्कॉटलैंड ने आयरलैंड के खिलाफ बनाया है।

Men’s ODI: इस मैदान पर ODI मैच में अभी तक उच्च्तम स्कोर 305 रन बना है जिसे अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ बनाया है। अगर सबसे कम आकर की बात की जाए तो 96 रन बना है जिसे आयरलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया है।

Civil Service Cricket Club 1st Batting and Bowling Stats

सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब मैदान पर पहले बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी करने वाली टीम के क्या स्टेट्स रहे है अब ये भी देख लेते है। इस मैदान पर महिला T20 के 4 मैच खेले गए है जिसमें से 3 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 1 मैच पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ने जीता है। वहीं इस मैदान पर 30 ODI मैच खेले गए है जिसमें से 13 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 17 मैच पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ने जीते है।

Civil Service Cricket Club Women’s T20I Records

Location: Stormont, Belfast Ireland
Capacity: 6000
1s Inning Average Score: 114
2nd Inning Average Score: 86
Highest Score: 137-4
Lowest Score: 76-10
Highest Chased: 101-4
Lowest Defended: 87-9
Match: 7
Win 1st Batting: 2
Win 1st Bowling: 5

Civil Service Cricket Club Men’s ODI Records

1st Inning Average Score (Last 10 Match): 216
2nd Inning Average Score (Last 10 Match):  177
Highest Score: 305-7
Lowest Score: 96-10
Highest Chased: 245-6
Lowest Defended: 173-4
Match: 30
Win 1st Batting: 13
Win 1st Bowling: 17

ये भी पढ़ें: