Kennington Oval Pitch Report: जानिए केनिंगटन ओवल स्टेडियम की लेटेस्ट पिच रिपोर्ट

Kennington Oval Pitch Report: केनिंगटन ओवल एक खेल का मैदान है जो केनिंगटन लंदन में स्थित है। इस स्टेडियम को द ओवल और द किआ ओवल के नाम से भी जाना जाता है। अगर इसकी क्षमता की बात की जाए तो यहां पर 27500 दर्शक एक साथ बैठकर क्रिकेट मैच का आनंद ले सकते है। आज इस स्टेडियम की डिटेल पिच रिपोर्ट सभी रिकॉर्ड के साथ इस पोस्ट में देने वाला हूँ।

Kennington Oval Pitch Report in Hindi

केनिंगटन ओवल स्टेडियम पर पेसर या स्पिनर किसे ज्यादा मदद मिलती है सबसे पहले इसके बारे में जान लेते है। इस मैदान पर पेसर को स्पिनर से थोड़ी सी अधिक मदद मिलती है लेकिन स्पिनर भी अच्छे विकेट निकाल लेते है। अगर पिछले 10 मैच को देखा जाए तो पेसर ने 55% और स्पिनर ने 45% विकेट लिए है।

Kennington Oval Stadium Battling or Bowling Pitch

Kennington Oval Pitch Report: जानिए केनिंगटन ओवल स्टेडियम की लेटेस्ट पिच रिपोर्ट
Kennington Oval Pitch Report: जानिए केनिंगटन ओवल स्टेडियम की लेटेस्ट पिच रिपोर्ट

केनिंगटन ओवल स्टेडियम की पिच संतुलित है यानी कि यहां पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को ही मदद मिलती है। पुरुष मैच में तो अच्छा स्कोर बन जाता है लेकिन महिला मैच में यहां पर बड़े स्कोर देखने को नहीं मिलते है। द हंड्रेड लीग में इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 142 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 136 रन है। वहीं द हंड्रेड महिला लीग में पहली पारी का औसत स्कोर 120 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 104 रन है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Kennington Oval Stadium Highest and Lowest Score

The Hundred Men’s: इस मैदान पर कम और ज्यादा कितना स्कोर बन सकता है अब इसके बारे में जान लेते है। द हंड्रेड लीग में केनिंगटन ओवल पर अभी तक का उच्च्तम स्कोर 201 रन बना है जिसे मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने साउथर्न ब्रेव के खिलाफ बनाया है। वहीं सबसे कम स्कोर 89 रन बना है जिसे बर्मिंघम फोनिक्स ने ओवल इन्विंसीबल्स के खिलाफ बनाया है।

The Hundred Women’s: अगर महिला मैच की बात की जाए तो उच्च्तम स्कोर 155 रन बना है जिसे ओवल इन्विंसीबल्स महिला ने ट्रेंट रॉकेट्स महिला के खिलाफ बनाया है। वहीं सबसे कम स्कोर 64 रन बना है जिसे ओवल इन्विंसीबल्स महिला ने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स महिला के खिलाफ बनाया है।

Kennington Oval Stadium 1st Batting and Bowling Stats

केनिंगटन ओवल स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी करने वाली टीम के क्या स्टेट्स रहते है अब ये भी जान लेते है क्योंकि इससे भी पिच के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है। इस मैदान पर द हंड्रेड लीग के 18 मैच खेले गए है जिसमें से 7 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 10 मैच पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ने जीते है, इसमें 1 मैच टाई हो गया था। वहीं द हंड्रेड महिला लीग के 14 मैच खेले गए है जिसमें से 8 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 6 मैच पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ने जीते है।

Kennington Oval Stadium The Hundred Men’s Record

Location: Mackay, Australia
Capacity: 10000
1st Inning Average Score: 142
2nd Inning Average Score: 136
Highest Score: 201-3
Lowest Score: 89-10
Highest Chased: 201-3
Lowest Defended: 125-6
Match: 18
Win 1st Batting: 7
Win 1st Bowling: 10
Tie: 1

Kennington Oval Stadium The Hundred Women’s Record

1st Inning Average Score: 120
2nd Inning Average Score: 104
Highest Score: 155-6
Lowest Score: 64-10
Highest Chased: 121-2
Lowest Defended: 118-9
Match: 14
Win 1st Batting: 8
Win 1st Bowling: 6

ये भी पढ़ें: