Kabul International Cricket Stadium Pitch Report: काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम लेटेस्ट पिच रिपोर्ट

Kabul International Cricket Stadium Pitch Report: काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम काबुल अफगानिस्तान में है। अगर इसकी क्षमता की बात की जाए तो यहां पर 6000 दर्शक एक साथ बैठकर मैच का लुत्फ ले सकते है। आज इस मैदान की डिटेल पिच रिपोर्ट सभी रिकॉर्ड के साथ इस पोस्ट में देने वाला हूँ।

Kabul International Cricket Stadium Pitch Report in Hindi

काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर कौन से गेंदबाज़ों को ज्यादा मदद मिलती है सबसे पहले इसके बारे में ही जान लेते है। इस मैदान की पिच पर पेसर और स्पिनर दोनों को ही अच्छी मदद मिलती है। अगर पिछले 10 मैच को देखा जाए तो पेसर ने 52% और स्पिनर ने 48% विकेट लिए है।

Kabul International Cricket Stadium Pitch Report – Batting or Bowling Pitch

काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच संतुलित है जहां पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को ही मदद मिलती है। इस मैदान पर ज्यादातर एक एवरेज से ही स्कोर देखने को मिलता है। अफगानिस्तान शापेजा T20 लीग में पहली पारी का औसत स्कोर 144 और दूसरी पारी का औसत स्कोर 141 रन है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Kabul International Cricket Stadium Pitch Report – Highest and Lowest Score

काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर कम से कम और ज्यादा से ज्यादा कितना स्कोर बन सकता है इसके बारे में भी पता होना जरूरी है। अफगानिस्तान शापेजा T20 लीग में उच्च्तम स्कोर 179 रन है जिसे एक ही मैच में बूस्ट डिफेंडर्स और बैंड-ए-आमिर ड्रैगन्स ने बनाया है, क्योंकि ये मैच टाई हो गया था फिर इसका फैसला सुपर ओवर से हुआ। वहीं सबसे कम स्कोर 105 रन बना है जिसे एमो शार्क्स ने स्पीन घर टाइगर्स के खिलाफ बनाया है।

Kabul International Cricket Stadium Pitch Report – 1st Batting and Bowling Stats

इस मैदान पर पहले बैटिंग और बॉलिंग करने वाली टीम के क्या स्टेट्स रहते है अब इसके बारे में भी जान लेते है। काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर अफगानिस्तान शापेजा T20 लीग के 9 मैच खेले गए है जिसमें से 2 मैच पहले बल्लेबाजी और 6 मैच पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ने जीते है,  इसमें 1 मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ था।

Kabul International Cricket Stadium, Afganistan Sphageeza T20 Record

Location: Kabul, Afganistan
Capacity: 6000
1st Inning Average Score: 142
2nd Inning Average Score: 136
Highest Score: 179-8
Lowest Score: 105-10
Highest Chased: 170-3
Lowest Defended: 128-9
Match: 9
Win 1st Batting: 2
Win 1st Bowling: 6
Super Over: 1

क्रिकेट न्यूज़पिच रिपोर्टपरडिक्शन और लेटेस्ट अपडेट के लिए क्रिकेट प्लस चैनल से जुड़ें।

ये भी पढ़ें: